Breaking News

Artificial पैर लगाकर हाथी को दिया नया जीवन, वीडियो वायरल

विकलांगता किसी अभिषाप से कम नहीं होती है। इंसान यो य़ा जानवर सभी के लिए विकलांगता कष्टदायी होता है। शरीर का एक-एक अंग अपनी प्रक्रिया के लिए महत्वपूर्ण होता है। हालांकि, कई बार जीव किसी न किसी दुर्घटना का शिकार हो जाता है जिसकी वजह से उसे अपने शरीर के महत्वपूर्ण अंगों को खोना पड़ता है। आज हम आपको एक ऐसे हाथी के विषय में बताने जा रहे हैं जिसको साइंस की मदद से नया जीवनदान मिला है।

बता दें, पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया के गलियारों में एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक हाथी आर्टिफिशियल या नकली पैर लगाकर चलता दिख रहा है।

हादसे में गंवाया पैर

बताया जा रहा है कि एक हादसे में इस हाथी ने अपना एक पैर गंवा दिया था जिसके बाद वह पूरी तरह से चलने में असमर्थ हो गया था। हालांकि, थाईलैंड के एक शख्स ने हाथी की व्यथा को समझते हुए मेडिकल साइंस की मदद से उसके नकली पैर लगवा दिया। इसके बाद हाथी पूरी तरह से चल-फिर सकता है।

IAS अधिकारी ने साझा किया वीडियो

मालूम हो, सोशल मीडिया पर इस वीडियो को Theo Shantonas नाम के ट्विटर यूज़र ने साझा किया है।
इसके अलावा आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू ने भी इस वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है। उन्होंने इसके साथ कैप्शन लिखा, कृत्रिम पैर की मदद से हाथी का फिर से चलना उसे नया जीवन मिलने जैसा है। ये जानवरों के संसार के लिए बेहतरीन योगदान है। इसे मुमकिन बनाने वाले लोगों को सलाम।

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.