Breaking News

108 साल पुराने मकान के लिए बुजुर्ग महिला को मिला 7 करोंड़ का ऑफर, जानिये वजह

भारत के गांवों में आज भी किसान पैसे से ज्यादा जमीन को महत्व देते हैं। माना जाता है कि जिस किसान के पास जितनी ज्यादा जमीन वह उतना ही ज्यादा अमीर। हर इंसान को अपनी जमीन से प्यार होता है। कई बार इंसान को जब उसकी जमीन से अधिक पैसे मिलते हैं तो वह उसे बेच देता है लेकिन एक महिला ऐसी भी है जिसे आप चाहें जितने पैसे दे लें उसकी जमीन खरीद पाना असंभव है।

आज हम आपको एक ऐसी महिला से के विषय में बताने जा रहे हैं जिसे उसके जर्जर मकान के लिए उसकी कीमत से अधिक रुपय़ों का ऑफर दिया गया था। हालांकि, महिला ने अपनी जिद के आगे एक न सुनी और उसे ठुकरा दिया था।

7 करोंड़ का मिला ऑफर

इस महिला का नाम एडिथ मेसफील्ड था। अमेरिका के वाशिंगटन के सिएटल में साल 2006 में एक शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बनने जा रहा था। सब कुछ ठीक चल रहा था बस एक समस्या थी वो ये थी कि कॉम्पेलेक्स के पास एक महिला का 108 साल पुराना मकान बना हुआ था। बिल्डर्स ने इस मकान को खरीदने की इच्छा जताई। उन्होंने एडिथ को मकान की कीमत से अधिक रकम ऑफर करी लेकिन वे नहीं मानी। बिल्डर्स की तरफ से एडिथ को 1 मिलियन डॉलर यानी कि लगभग 7 करोड़ रुपये इस जर्जर मकान के लिए ऑफर किए थे। इसके बावजूद एडिथ ने मकान बेचने कि जिद छोड़ दी।

इस दौरान उनकी दोस्ती शॉपिंग कॉम्प्लैक्स के कंस्ट्रक्टर मैनेजर मार्टिन से हो गई थी। दोनों की नजदीकियां इतनी बढ़ गईं कि एडिथ ने अपना मकान उनके नाम कर दिया लेकिन उसे बेचने से इनकार कर दिया। जिसके बाद आज शॉपिंग कॉम्पलैक्स के पास उनका घर वैसा का वैसा ही खड़ा हुआ है।

क्यों नहीं बेचना चाहती थी मकान?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 84 वर्षीय एडिथ की मौत साल 2008 में हो गई थी। इसके बाद मार्टिन ने उनके इस मकान को बेच दिया था। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान महिला की मकान न बेचने की जिद का खुलासा करते हुए बताया था कि, ‘बहुत से लोग सोचते हैं कि एडिथ डेवलेपमेंट के खिलाफ थीं, लेकिन ऐसा बिलकुल भी नहीं था। असल में, वह दोबारा किसी नई जगह जा कर फिर से बसने की प्रक्रिया को दोहराना नहीं चाहती थी। उनकी इच्छा थी कि वो अपनी अंतिम सांस इसी घर में लें।‘

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.