Breaking News

दिल्ली मेट्रो के इस कर्मचारी ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, गिनीज़ बुक में दर्ज हुआ नाम

कहते हैं बुद्धिमान आदमी किसी भी तरीके से कामयाबी हांसिल कर ही लेता है। इसका प्रबल उदाहरण दिल्ली मेट्रो का एक कर्मचारी है। जी हां, प्रफुल्ल सिंह नाम के इस मेट्रो कर्मचारी ने जो कारनामा करके दिखाया है उसने सभी को चौंका कर रख दिया है। दरअसल, प्रफुल्ल ने महज़ 16 घंटों में एक ऐसा रिकॉर्ड कायम किया है जिसकी वजह से उनका नाम गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया था।

16 घंटे में तय किया 254 स्टेशनों का सफर

बता दें, प्रफुल्ल ने 16 घंटों में दिल्ली मेट्रो की मदद से 254 स्टेशनों का सफर तय किया। यह कारनामा अब तक किसी और व्यक्ति ने नहीं तय किया था। यही वजह रही कि उनका नाम गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हो गया है।

DMRC ने दी जानकारी

इस बात की जानकारी दिल्ली मेट्रो ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिये दी। मेट्रो की तरफ से लिखा गया कि, ‘डीएमआरसी के कर्मचारी प्रफुल्ल सिंह ने ‘सभी मेट्रो स्टेशनों की सबसे तेज समय में यात्रा करने का रिकॉर्ड बनाया है, जिसके लिए उन्हें गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड का सर्टिफिकेट मिला।’ ‘प्रफुल्ल ने मात्र 16 घंटे 2 मिनट में 348 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए 254 स्टेशनों की यात्रा कर ली है और वह ऐसा करने वाले पहले व्यक्ति बन गए हैं। इस कारनामे को अंजाम देने के लिए डीएमआरसी परिवार को अपने कर्मचारी प्रफुल्ल पर गर्व है।’

‘मुझे सभी लाइनों के बारे में जानकारी है’

गौरतलब है, अपने इस अनोखे कारनामे के विषय में बात करते हुए प्रफुल्ल सिंह ने बताया कि, मैं लंबे समय से दिल्ली मेट्रो का उपयोग कर रहा हूं, इसलिए मुझे सभी लाइनों के बारे में काफी जानकारी है। मेरी योजना थी कि किस स्टेशन और लाइन से शुरू और खत्म करना है ताकि मैं समय से पहले अपना रिकॉर्ड पूरा कर सकूं।

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.