Breaking News

‘दंगल’ फेम जायरा वसीम ने हिजाब विवाद पर कही बड़ी बात, सोशल मीडिया पर लिखा लंबा-चौंड़ा पोस्ट

कर्नाटक के उडुप्पी जिले के मणिपाल स्थित एक स्कूल से हिजाब को लेकर शुरु हुआ यह विवाद अब वैश्विक स्तर पर आग उगल रहा है। मुस्लिम देशों के संगठन ओआईसी ने भी भारत में हिजाब विवाद को लेकर चल रहे मुद्दे पर जमकर लताड़ लगाई है। संगठन ने देश में मुस्लिम महिलाओं को सोशल मीडिया के जरिये निशाना बनाए जाने पर भी आपत्ति जताई है।

बता दें, कर्नाटक स्थित एक स्कूल में हिजाब पहनकर पहुंची 6 छात्राओं को क्लासरुम में एंट्री देने से मना कर दिया गया था। इसके पीछे स्कूल की तरफ से ड्रेस की नई पॉलिसी का दावा किया था। इसपर छात्राओं ने कर्नाटक कोर्ट में उनके अधिकारों का हनन बताते हुए याचिका दायर कर दी। इसके बाद यह मामला तूल पकड़ता गया। राज्य में छात्रों ने भगवा पटुका डालकर स्कूलों में नारेबाजी शुरु कर दी। देखते ही देखते यह मामला देश के अन्य राज्यों तक पहुंच गया। हालांकि, कोर्ट ने सुनवाई होने तक छात्राओं को शैक्षणिक संस्थानों हिजाब पहन कर आने पर रोक लगा दी है।

जायरा वसीम ने दी हिजाब विवाद पर प्रतिक्रिया

अब इस मामले पर दंगल फेम जायरा वसीम ने प्रतिक्रिया दी है। एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया के जरिये मुस्लिमों का समर्थन करते हुए कहा कि हिजाब पहनना पसंद नहीं दायित्व है।

मालूम हो, इंस्टाग्राम पर एक लंबे-चौंड़े पोस्ट में जायरा वसीम ने हिजाब की वकालत की है। उन्होंने लिखा कि, ‘हिजाब एक पसंद है जोकि पूरी तरह से गलत जानकारी है। इस्लाम में हिजाब पसंद नहीं बल्कि दायित्व है। अगर कोई महिला हिजाब पहनती है तो वह उस अल्लाह की ओर से सौंपे गए अपने दायित्व को पूरा करती है, जिससे वह प्यार करती है और जिसे उसने ख़ुद को समर्पित कर दिया है।‘

एक्ट्रेस ने किया हिजाब का समर्थन

उन्होंने आगे लिखा, मैं एक महिला हूं और पूरी विनम्रता और कृतज्ञता के साथ हिजाब पहनती हूं। मैं इस पूरे सिस्टम का विरोध करती हूं, जहां महिलाओं को धार्मिक प्रतिबद्धताओं को पूरा करने की वजह से प्रताड़ित किया जा रहा है। मुस्लिम महिलाओं के ख़िलाफ़ एक पूर्वाग्रह खड़ा किया जा रहा है, एक ऐसी व्यवस्था बनाई जा रही है, जहां उन्हें हिजाब या शिक्षा के बीच किसी एक को चुनना होगा।‘

गौरतलब है, एक्ट्रेस का यह पोस्ट अब सोशल मीडिया पर काफी चर्चाओं में है। कई यूजर्स ने उनका समर्थन किया है तो वहीं कुछ ने उनका विरोध करना शुरु कर दिया है।

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.