Breaking News

हिजाब विवाद के बीच कांग्रेस विधायक का बड़ा बयान, बोले- महिलाओं के हिजाब न पहनने से बढ़े रेप के मामले

पिछले कुछ दिनों से कर्नाटक में चल रहा हिजाब विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। धीरे-धीरे यह मुद्दा बड़ा होता जा रहा है जिसकी वजह से राज्य की स्थिति खराब बनी हुई है। इस बीच हिजाब विवाद पर नेतानगरी भी शुरु हो गई है। राजनेताओं ने इसे अपनी राजनीति चमकाने का अच्छा साधन मान लिया है। ऐसा ही कुछ कर्नाटक कांग्रेस के विधायक जमीर अहमद ने किया। उन्होंने राज्य की मौजूदा परिस्थितियों पर बात करते हुए एक विवादित बयान दे दिया है जिसको लेकर सोशल मीडिया पर हंगामा कटा हुआ है।

कांग्रेस नेता का विवादित बयान

दरअसल, जमीर किसी कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान समाचार एजेंसी एएनआई की तरफ से हिजाब विवाद को लेकर सवाल किया गया। इसपर कांग्रेस विधायक ने कहा कि देश में रेप के मामले सबसे ज्यादा इसलिए हैं क्योंकि यहां महिलाएं हिजाब नहीं पहनती हैं। उन्होंने आगे कहा कि, “इस्लाम में हिजाब का मतलब पर्दा होता है। यह लड़कियों की उम्र के आने पर उनकी सुंदरता को छिपाने के लिए है। आज आप देख सकते हैं कि हमारे देश में बलात्कार की दर सबसे अधिक है। आपको क्या लगता है इसका कारण क्या है? कारण यह है कि कई महिलाएं हिजाब नहीं पहनती हैं”।

जमीर द्वारा दिए गए इस बयान की चारों तरफ निंदा हो रही है। सोशल मीडिया पर लोग उनपर तरह-तरह के कटाक्ष कर रहे हैं।

सीएम बोम्मई के राजनीतिक सचिव का बयान

मालूम, जमीर से पहले भी कई नेताओं ने हिजाब को लेकर इस तरह की प्रतिक्रिया दी है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के राजनीतिक सचिव एमपी रेणुकाचार्य ने हाल ही में ऐसा ही एक बयान जारी किया था जिसके बाद हंगामा मच गया था। रेणुकाचार्य ने कहा कि. ‘महिलाओं को ऐसी पोशाक नहीं पहननी चाहिए जो पुरुषों को उत्तेजित करें’।

गौरतलब है, अब इस मामले में एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी की एंट्री हो चुकी है। ओवैसी ने हाल ही में अपनी एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए दावा किया है कि एक दिन हिजाब पहनने वाली लड़की प्रधानमंत्री बनेगी।

ओवैसी का बड़ा दावा

बता दें, ओवैसी ने अपने इस बयान का वीडियो ट्विटर के जरिये साझा किया था। इस भाषण में वे कहते दिख रहे हैं कि ‘मैं जिंदा रहूं या नहीं, आप देख लीजिएगा इंशा अल्लाह एक दिन भारत की प्रधानमंत्री हिजाब पननने वाली महिला जरूर बनेगी।‘

ओवैसी ने आगे कहा कि ‘हमारी बच्ची अपने मां- बाप को बोलेंगी मैं हिजाब पहनना चाहती हूं और उनके माता-पिता भी आजादी देते हुए बोलेंगे पहन बेटी मैं देखता हूं तुझे कौन रोकता है। एआईएमआईएम चीफ ओवैसी ने दावा किया कि ‘हिजाब पहनकर बच्ची डॉक्टर भी बनेंगी, कलेक्टर भी बनेंगी और बिजनेसवुमेन भी बनेंगी, एसडीएम भी बनेंगी, इंशा अल्लाह एक दिन हिजाबी प्रधानमंत्री भी बनेंगी। हो सकता है मैं जिंदा न रहूं लेकिन वह प्रधानमंत्री बनेंगी जरूर।‘

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.