Breaking News

12वीं पास कॉमेडियन बनने जा रहा पंजाब का मुख्यमंत्री, कांग्रेस को दी मात

बीते दिन पांच राज्यों में आए विधानसभा नतीजों में बीजेपी ने बंपर जीत हांसिल की। इनमें से एक राज्य में आम आदमी पार्टी ने सरकार बनाकर इतिहास रच दिया। पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने इस मौके पर सभी कार्यकर्ताओं को बधाई दी। अब जब पंजाब में आम आदमी पार्टी को जनता ने चुन ही लिया है तो बहुत जल्द मशहूर कॉमेडियन भगवंत मान मुख्यमंत्री भी बन जाएंगे। कुछ ही दिनों में वे सीएम पद की शपथ लेंगे और राज्य की जनता की सेवा में लग जाएंगे।

सोशल मीडिया पर भगवंत मान को लेकर तमाम तरह के मीम्स वायरल हो रहे हैं। लोगों को यह जानकर हैरानी हो रही है कि 100 साल तक देश की सत्ता में राज करने वाली कांग्रेस को एक कॉमेडियन ने कितनी आसानी से पटखनी दे दी।
बहरहाल, जो सत्य है वो तो सबके सामने है ही। इसी कड़ी में आज हम आको भगवंत मान से जुड़ी कुछ रोचक जानकारियां देने जा रहे हैं।

छोटे से गांव में जन्में भगवंत मान

बता दें, भगवंत मान का जन्म 17 अक्टूबर 1973 को पंजाब के संगरूर जिले के सतोज गांव में हुआ था। उन्होंने 12वीं कक्षा तक ही पढ़ाई की। ऐसा नहीं है कि उन्होंने आगे पढ़ने की कोशिश नहीं की। उन्होंने 12वीं के बाद शहीद उधम सिंह गवर्नमेंट कॉलेज में बीकॉम में एडमिशन तो लिया लेकिन वे आगे की पढ़ाई पूरी न कर सके। इसके बाद भगवंत ने अभिनय और कॉमेडी की तरफ रुख किया। धीरे-धीरे संघर्ष करते-करते भगवंत एक कॉमेडियन के तौर पर पहचाने जाने लगे थे। हालांकि, कॉमेडियन के तौर पर उन्हें असली पहचान मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा के साथ द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज नाम के टीवी शो के दौरान मिली।

2012 में हारे चुनाव

पंजाब में जुग्नू नाम से मशहूर मान ने साल 2011 में राजनीति की दुनिया में कदम रखा। उन्होंने मनप्रीत सिंह बादल की पार्टी पंजाब पीपल्स पार्टी के साथ जुड़ कर अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत की। 2012 में मान ने पार्टी की टिकट पर लहरा विधानसभा से चुनाव लड़ा लेकिन उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा।

आप की टिकट पर लड़ी सांसदी

इसके बाद साल 2014 में भगवंत मान ने आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया। साल 2014 में एक बार फिर भगवंत ने संगरुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा और आप के सांसद बने। साल 2019 में भी उन्हें भारी जीत हांसिल हुई। धीरे-धीरे उनकी लोकप्रियता पंजाब में बढ़ती गई।

दिल्ली सीएम ने बनाया मुख्यमंत्री पद का दावेदार

हाल ही में चुनाव प्रचार के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भगवंत मान को आम आदमी पार्टी की तरफ से सीएम उम्मीदवार घोषित किया था। राज्य की जनता ने उन्हें वोट दिया जिसके बाद बीते दिन आए नतीजों ने सभी को चौंका कर रख दिया।

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.