Breaking News

RRB-NTPC विवाद में आखिर क्यों दर्ज हुआ खान सर पर मुकदमा? जानिये कौन हैं खान सर

आरआरबी एनटीपीसी की परीक्षा के परिणामों की घोषणा के बाद छात्रों द्वारा किए गए प्रदर्शन के विरुद्ध बिहार पुलिस ने खान सर के खिलाफ मुकदमा दायर कर लिया है। उनपर छात्रों को आंदोलन के लिए भड़काने का आरोप है। पुलिस ने बताया कि “प्रदर्शनकारी छात्रों ने कोचिंग संस्थान के मालिकों के साथ मिलकर कानून व्यवस्था को खतरे में डालने के लिए पटना में बड़े पैमाने पर हिंसा करने की।” इसके अलावा बिहार के अन्य कोचिंग संस्थानों के मालिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

इसके विरोध में छात्रों ने बिहार बंद का ऐलान कर दिया है। ऐसा ही माहौल इस वक्त यूपी में भी है। जिसको लेकर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रयागराज, वाराणसी और अन्य जिलों में अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा यूपी डीजीपी ने पुलिस को सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबद्ध रखने के सख्त निर्देश दिए हैं।

बता दें, बिहार के पटना में जिनके खिलाफ छात्रों को उकसाने का केस दर्ज हुआ है उनका नाम खान सर है। वे एक सुपप्रसिद्ध यूट्यूबर हैं, जो सोशल मीडिया के जरिए लोगों को पढ़ाने का काम करते हैं। वे अपने अलंग अंदाज के लिए जाने जाते हैं। उनके यूट्यूब चैनल का नाम खान जीएस रिसर्च सेंटर है।

मालूम हो कि रेलवे द्वारा आरआरबी एनटीपीसी के सीबीटी-1 परीक्षा का रिजल्ट 14 व 15 जनवरी को जारी किया गया था। बताया जा रहा है कि इसी रिजल्ट के आधार पर सीबीटी-2 के लिए प्रतिभागियों को चुना जाना था। हालांकि, इससे पहले छात्रों ने भर्ती के रिजल्ट में धांधली का आरोप लगाया है।

इसके विरोध में छात्रों ने बिहार में कई जगहों पर प्रदर्शन किया। इस दौरान कई ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया गया जबकि कई जगहों पर पथराव हुए। इसपर पुलिस ने भी छात्रों पर आंसू गैस के गोले दागे।

जानकारी के मुताबिक, बिहार के राजेंद्र नगर रेल थाना समेत तीन अन्य पुलिस स्टेशनों में 2000 से अधिक अज्ञात मामले दर्ज किये गए।

वहीं, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इन घटनाओं पर कहा है कि सार्वजनिक संपत्ति को नष्ट ना करें। जल्द ही सभी की शिकायतों का निवारण होगा। उधर, आरआरबी एनटीपीसी और लेवल 1 की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है।

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *