Breaking News

दिल्ली टू लंदन का सफर बस में करें पूरा, 70 दिनों के टूर में 18 देशों की सैर, जानिये किराया

इन दिनों देश-दुनिया में बच्चों से लेकर युवाओं और बुजुर्गों के बीच अलग-अलग जगहों पर घूमने-फिरने और नई जगहों के विषय में जानने की चाहत अधिक बढ़ गई है। यहीकारण है कि आज कई देशों की आर्थिक रीढ़ ट्रैवल इंडस्ट्री बनी हुई है। वहीं, बात करें लोगों की तो वे तमाम जगहों को एक्सपोलर करने के लिए बस, ट्रेन, हवाई जहाज आदि का उपयोग करते हैं। लोगों को अन्य जगहों की संस्कृति, खानपान, रहन-सहन आदि के बारे में जानने का बड़ा शौक होता है। यही कारण है कि आज ट्रैवल इंडस्ट्री अच्छा खासा रिवेन्यू निकालकर सरकारों को दे रही है।

इंडिया टू लंदन बस सर्विस

अब भारत में भी ट्रैवलिंग को लेकर नई योजनाओं पर काम चल रहा है। इसी में से एक है भारत से लंदन तक बस यात्रा। जी हां, बहुत जल्द भारत से लंदन के लिए बस सर्विस की शुरुआत होने जा रही है।

सितंबर में शुरु होगी बस सेवा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बस सर्विस की शुरुआत देश की राजधानी दिल्ली से होगी। बताया जा रहा है कि यह सेवा इसी साल सितंबर के महीने में शुरु हो जाएगी। जानकारी के अनुसार, म्यांमार बॉर्डर पर आवाजाही सामान्य होने के बाद इस सर्विस को लोगों के शुरु किया जाएगा।

बता दें, इस लग्जरी बस सर्विस के दौरान ट्रैवलर्स को किसी भी तरह की असुविधा नहीं होगी। इसके लिए यात्रियों को लगभग 20 हजार डॉलर यानी लगभग 15 लाख रुपए खर्च करने होंगे। इसमें बस का टिकट, विदेश का वीजा और रहने व खाने पीने जैसी अन्य सभी सुविधाएँ मुहैया कराई जाएंगी।

बस में मिलेंगी सारी सुविधाएं

जानकारी के मुताबिक, इस बस में 20 सीटे होंगी जिसमें प्रत्येक यात्री के लिए एक पर्सनल केबिन तैयार किया जाएगा। इसमें ट्रैवलर्स को खाने-पीने आदि की पूरी व्यवस्था की जाएगी, जिसकी वजह से उन्हें दिक्कत का सामना न करना पड़े।

18 देशों से गुजरेगी बस

गौरतलब है, दिल्ली से लंदन का यह टूर लगभग 70 दिनों का होगा। इस दौरान यह बस 18 अलग-अलग देशों की यात्रा करेगी। इस दौरान यह बस थाईलैंड, लाओस, चीन, किर्गिस्तान, उज्बेकिस्तान, कजाकिस्तान, रूस, लातविया, लिथुआनिया, पोलैंड, चेक गणराज्य से होते हुए जर्मनी पहुँचेगी। इसके बाद जर्मनी से नीदरलैंड, बेल्जियम और फ्रांस जैसे देशों से सफर करते हुए यह बस लंदन पहुंचेगी।

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.