Breaking News

आपकी सोच से कहीं ज्यादा बड़ा गिफ्ट देकर इस बॉस ने जीता कर्मचारियों का दिल

अक्सर आपने लोगों को अपने बॉस या हेड की बुराई करते देखा होगा या सुना होगा। कई बार इन बातों में आपने ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया होगा। लेकिन क्या आप ऐसे किसी व्यक्ति को जानते हैं जो अपने बॉस की हर वक्त तारीफ करता रहता हो? जो अपने बॉस के विषय में आधा शब्द भी नहीं सुन सकता? आप सोंच रहे होंगे कि मालिकों की ज़ात होती ही ऐसी है जिनकी तारीफ तो दूर उनके विषय में सोंचना तक कोई पसंद नहीं करता।

आपकी इसी सोंच को पलटने के लिए आज हम आपको ऐसी ही एक कंपनी के विषय में बताने जा रहे हैं जिसके मालिक ने अपने कर्मचारियों के काम से खुश होकर उन्हें सुंदर सा बैग गिफ्ट किया है।

मालिक ने गिफ्ट दिया 1 लाख का बैग

यह अजीबो-गरीब मामला कनाडा से सामने आया है। यहां एक कंपनी के मालिक ने अपने कर्मचारियों की मेहनत और लगने से खुश होकर उन्हें लूईस वीटॉन कंपनी का बैग गिफ्ट किया है। हैरानी की बात ये है कि इस बैग की कीमत 1 लाख रुपये है।
बता दें, कनाडा के अल्बर्टा के एडमॉन्टन में ऑक्सफोर्ड डेंटल के ओनर व डेंटिस्ट डॉ. यूसुफ चाबन ने अपने स्टाफ वर्कर्स के लिए लूईस वीटॉन का हैंडबैग खरीदा है। यह बैग डेंटिस्ट ने कंपनी की तरफ से उपहार के तौर पर अपने सहकर्मियों को भेंट किया है। बताया जा रहा है कि प्रत्येक बैग की कीमत 1 लाख रुपये से अधिक हो सकती है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

मालूम हो, इस अनोखे मामले से जुड़ा एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में डेंटिस्ट ने अपने कर्मचारियों पर खूब प्यार लुटाया है। कंपनी की तरफ से टिकटॉक पर अपलोड किए गए इस वीडियो में डेंटिस्ट को एक शॉपिंग सेंटर के आसपास दर्जनों प्रतिष्ठित बैगों को खरीदते हुए देखा जा रहा है। इस क्लिप में एक कर्मचारी भी दिख रहा है जो कह रहा है कि हमारे बॉस ने लुईस बैग के साथ हमारे कर्मचारियों को चौंका दिया!’ बता दें, इस वीडियो को अब तक लाखों व्यूज़ मिल चुके हैं जबकि 2 लाख 7 हज़ार लोगों ने इसे लाइक किया है। वहीं, कुछ यूजर्स ने इस वीडियो पर प्रतिक्रिया भी दी है। लोगों का कहना है कि मालिक हो तो ऐसा।

वफादारी की डोर से बंधा होता है मालिक और नौकर का रिश्ता

गौरतलब है, मालिक और नौकर का रिश्ता वफादारी का रिश्ता होता है। इस रिश्ते को बरकरार रखने के लिए दोनों लोगों अपनी तरफ से मेहनत करनी पड़ती है। यदि आप अपने मालिक का दिया हुआ कार्य समय पर निपटा देते हैं, उसमें कोई शंका-समाधान की गुंजाइश नहीं रहती है तो वह आपसे प्रसन्न रहता है। कई बार प्रसन्न होने पर वह आपको प्रमोशन या बोनस जैसी चीजें गिफ्ट कर सकता है। वहीं, अगर आप अपने मालिक के साथ गद्दारी या चोरी जैसी चीजें करते हैं ऐसे में आपका और उसके बीच का रिश्ता खराब हो जाता है। इसलिए रिश्तों को बिगाड़ने का नहीं बनाने का प्रयत्न करें।

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *