Breaking News

पाकिस्तान जेल से 12 साल बाद घर लौटा बिहार का यह लड़का,मां हुई भावुक

बता दें की इस दुनिया में सबसे ज़्यादा विश्वास मां का होता है.और मां के अटूट विश्वास ने बहुत अधिक शक्ति होती है,एक मां अपने बच्चे से प्रेम करना कभी नही भूल पाती है,और वह अपने बच्चों को अपनी जिंदगी तक बेहद प्यार करती है.और एक बार फिर ये कथन सही हुआ.दरअसल बिहार के बक्सर के रहने वाले एक लड़के ने 12 साल बाद अपने गांव लौटकर अपनी मां के विश्वास को अटूट बना दिया है.

घरवालों ने मृत समझ लिया था.

दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार23 वर्षीय इस लड़के का नाम छवि मुसहर है.जो की साल 2009 से अपने गांव से लापता हो गया था.इसके गायब हो जाने के बाद घरवाले काफी परेशान होकर छवि को काफी जगह पर तलाश किया लेकिन छवि का कही से कोई पता नही चल पाया.और यह एक रहस्य बन कर रह गया.बहुत दिनों तक छवि को ढूंढने के बाद उनके घरवाले और परिजनों ने छवि को मरा हुआ समझ लिया और उसका दाह कर्म करवा दिया.छवि को शादी हो चुकी थी और उसकी पत्नी ने भी छवि के आने की उम्मीद खोए दी थी.जिसके वजह से छवि की पत्नी ने भी दूसरी शादी कर ली.छवि के घर वापस आने की उम्मीद केवल उसकी मां की थी,छवि की मां को लगता था की मेरा बेटा एक न एक दिन वापस जरूर आएगा.

मां को लौटने की थी पूरी उम्मीद

दरअसल छवि की मां बिरती देवी को एक उम्मीद थीं की उसका बेटा एक दिन घर जरूर लौटेगा.और ऐसा हुआ भी छवि ने लगभग 12 साल बाद अपने घर लौटा.लेकिन लोगों को यकीन नही हो रहा था की छवि 12 साल बाद अचानक कैसे अपने घर लौट गया.मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बीरती देवी ने अपनी नम आंखों के साथ अपने बेटा छवि का स्वागत किया. बिरती ने कहा की मैं भगवान का शुक्रिया अदा करती हूं .मुझे लंबे समय के बाद मेरा बेटा घर वापस आया है.और आज मेरे लिए सबसे बड़ा खुशी का पल है. बिरती देवी ने कहा की जहां एक तरफ घर के परिजन छवि के आने की उम्मीद छोड़ चुके थे.वहीं मैं दूसरी ओर हर साल उसकी सलामती के लिए छठ पूजा करती थी.

घरवालों को ऐसे मिला छवि

दरअसल विदेश मंत्रालय ने मुफ्फसिल थाने में छवि की पहचाना के लिए कागजात भेजवाए थे.वहीं छवि ने पाकिस्तान प्रशासन को अपना नाम पता सही बताया था.पुलिस ने छवि की पहचान के लिए उसके घरवालों को थाने में बुलाया था. अस्थानिये प्रशासन द्वारा घर वालों को पता चला की छवि पाकिस्तान की जेल में बंद है.फिर छवि को 5 अप्रैल को पाकिस्तान के द्वारा अटारी बार्डर पर बीएसएफ के हवाले कर दिया गया.दरअसल छवि को लेकर एक प्रश्न सब के मन में उठ रहा है की छवि आखिर पाकिस्तान कैसे पहुंच गया.बताया जा रहा है की छवि ने गलती से बॉर्डर पार कर पाकिस्तान पहुंच गया था.

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *