Breaking News

गर्मी छुट्टी मनाने के लिए ऊंटी है सबसे सुंदर जगह,खूबसूरत दृश्य देख आप भी कहेंगे वह क्या सीन है

अगर आप इस बार गर्मियों की छुट्टी मनाने की सोच रहे है.और काफी परेशान है तो हम आपके लिए गर्मी छट्टी के लिए मस्त और चिल जगह के बारे में बताने वाले हैं.दक्षिण भारत के नालगीरी पहाड़ियों के बीच बसा ऊटी हैं.और यह एक फेमस जाग के रूप में जानी जाती है.देश से ही नहीं बल्कि दुनिभर के पर्यटक यहां घूमने के लिया आया करते हैं. ऊंटी की हरी भरी वादियां के बीच पहाड़ जंगल और सुंदर पेड़ इस जगह को और भी खूबसूरत बनाते है.यहां की वादियों और हवाओं में एक एहसास है.आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे की ऊंटी कैसे पहुंचे. और ऊंटी में घूमने वाली जगह के बारे में.

कैसे पहुंच सकते हैं ऊंटी
बता दें की ऊंटी पहुंचने के लिए कई सारे साधन मौजूद हैं और आप आसानी तरीके से ऊंटी का रास्ता तय कर सकते हैं.

रेल मार्ग = बता दें की ऊंटी पहुंचने के लिए आओ कोयंबटूर रेलवे स्टेशन से पहुंच सकते है .और कोयंबटूर से ऊंटी तक पहुंचने के लिए 80 90किलोमीटर का रास्ता तय करना पड़ेगा.

हवाई मार्ग=अगर आप ऊंटी हवाई मार्ग से पहुंचना चाहते हैं तो आपको कोयंबटूर एयरपोर्ट से ऊंटी जाना होगा जो करीब 100 कोलिमीटर दूर है.

सड़क मार्ग=ऊंटी पहुंचने के लिए आप सड़क मार्ग का भी प्रयोग कर सकते है और मैसूर, मैदुरई,बेगलुरु,केरल,और कन्याकुमारी से ऊंटी तक पहुंचा जा सकता है.यहां से बस टैक्सी नियमित रूप से चलती है.

उंटी में घूमने की सबसे खुसुरत जगह


ऊंटी झील = ऊंटी में घूमने की सबसे बेहतरीन जगह ऊंटी झेल को मान जाता है.और यह एक मानव निर्मित झील हैं.और साल1824 में जॉन सुल्लिवन ने इसे निर्मित किया था.यह झील लगभग 65 एकड़ में फैली हुई है.और यह झील सुबह 9 बजे से लेकर 6 बजे तक खुला रहता है.और इस झील को देखने के लिए दर्शकों का हुजूम लगा रहता है.

पाईकारा वाटरफॉल=ऊंटि की खुबसूरती के लिए जाना जानेवाला पाईकारा वाटरफॉल अपने आप में एकखूबसूरत दृश्य है .और दुनिभार के पर्यटक इस वाटरफॉल को घूमने के लिए आते हैं.यह वॉटरफाल मुकुर्ती की चट्टानों से निकलकर एक कुंड में गिरता है.और इसका पानी पाईकारा झील में जाकर मिलता है.और यहां पर आप घुड़सवारी से लेकर बोटिंग दोनो ही कर सकते हैं.बता दें की ऊंटी में ऐसी अनेकों जगह है जहां पर आप आनंद ले सकते है.

कोटगिरी =ऊंटी से लगभग 28 किलोमीटर दूर कोटगीरी यहां का सबसे पुराना हील स्टेशन है.और यह काफी खूबसूरत हील स्टेशन माना जाता है.यहां के मौसम खुशनुमा होने के साथ साथ आप चाय की बगानों की सैर कर लुत्फ उठा सकते हैं.

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *