Breaking News

अगर करना चाहते हैं बिजनेस, तो शुरू कीजिए इस बिजनेस को और कमाइए लाखों

आज के ज़माने में हर कोई बिजनेस करना चाहता है.अगर आप भी कोई बढ़िया सा बिजनेस करना चाहते हैं.तो आज हम आपके लिए लेकर आ गए हैं एक धमकाकेदार बिजनेस आइडिया.जिसे करने के बाद आप काम लागत में अच्छा मुनाफा की सकते है.हम बातकर रहे हैं केले के चिप्स के बिजनेस के बारे में .आपको बता दें की आज कल लोग केले की चिप्स को खाना बहुत पसंद कर रहे है.और अब विदेशों में भी पसंद किया जाने लगा है.और यह एक जबरदस्त बिजनेस है.इस लेख में हम आपको इस बिजनेस की एक एक बारीकियां बताने जा रहे है.की आप कैसे इस बिजनेस में सफल हो पायेंगे.और यह बिजनेस आप कैसे शुरू कर सकते हैं.

केले के बिजनेस में सफलता क्यों

बता दें की आज के ज़माने में लगभग लोग बीमारी से पीड़ित है .किसी की शुगर तो किसी को हार्ट के बीमारी का सामना करना पड़ रहा है ऐसे में केले का चिप्स आपको इन सभी बीमारियों से लड़ने की ताकत देता है और मार्केट में दूसरी चिप्स से लाख गुना बेहतर माना जाता है केले का चिप्स हृदय रोग में बहुत ही आवश्यक है और यह हमारे शरीर के रक्त संचार को भी बढ़ाता है इसलिए केले चिप्स का बिजनेस मार्केट में आसानी के साथ चल सकता है और इससे आप महीने का अच्छा खासा अर्न कर सकते हैं. केले के चिप्स में फाइबर की मात्रा पाई जाती है और साथ ही हमारे शरीर में क्लोस्टोरोल रोल की मात्रा कम करने के लिए केले के फल का सेवन करना बहुत ही आवश्यक है इसलिए आजकल लोग मार्केट में दूसरे चिप्स की बजाए केले की चिप्स को खाने की तरजी दे रहे हैं.

लाइसेंस की आवश्यकता

अगर हम मार्केट में केले के चिप्स बनाने का बिजनेस करना चाहते हैं तो इसके लिए मैं सरकार से कुछ लाइसेंस की आवश्यकता होती है.

Food business operator licence

इंदौर से बिजनेस करने वाले उद्योग और खाने वाले फूड के बिजनेस में आमतौर पर हमें फूड बिजनेस ऑपरेटर लाइसेंस की आवश्यकता होती है

msme रजिस्ट्रेशन

आपको बता दें कि छोटे स्तर पर बिजनेस करने के लिए हमें एम एस एम ई रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता होती है. इस रजिस्ट्रेशन के तहत आप सरकार से सब्सिडी और अन्य प्लान की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं

trade licence

बता देंगे किसी प्रकार के बिजनेस के लिए आपको ट्रेड लाइसेंस की जरूरत होती है और यह लाइसेंस आपको अपने शहर के नगर निगम या मुंसिपल कॉरपोरेशन से बनवाता वाला होता है.

GST certificate

आपको किसी भी प्रकार का बिजनेस करने के लिए जीएसटी नंबर की आवश्यकता पड़ती है और सरकार को हर महीने आपको जीएसटी फाइल करा कर देनी होती है.

Fssai लाइसेंस

बता दें की आप को फूड बिजनेस करने के लिए fssai se रजिस्ट्रेशन करवाना होता है.क्योंकि आप खान पान से संबंधित बिजनेस करना चाहते हैं.

मशीन की जरूरत

मसाले इत्यादि की मशीन.
पैकिंग मशीन
चिप्स को फ्राई करने की मशीन.
कटने की मशीन.
छिलने की मशीन.

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.