Breaking News

भारत पे के MD अश्नीर ग्रोवर ने दिया पद से इस्तीफा, बताई वजह

भारत पे के मैनेजिंग डायरेक्टर अश्नीर ग्रोवर ने विवादों के चलते पद से इस्तीफा दे दिया है। इस बात की जानकारी उन्होंने ईमेल के जरिए दी। उन्होंने लिखा मैं दुखी मन से यह लिख रहा हूं। आज मुझे अपनी कंपनी को छोड़ने के लिए मजबूर किया जा रहा है। जिसका मैं खुद फाउंडर हूं।

मुझे मजबूर किया गया….’

भारत की सुप्रसिद्ध फिनटेक कंपनी में विवाद तब बढ़ गया जब एक ऑडियो क्लिप ऑनलाइन के माध्यम से लोगों के समाने आई थी। इस ऑडियो में ग्रोवर ने कोटक महिंद्रा बैंक के एक कर्मचारी के साथ कथित तौर पर अभद्र भाषा का प्रयोग किया था। भारतपे के मैनेजिंग डायरेक्टर ने बोर्ड को लिखे एक पत्र में बताया कि मैं गर्व से यह बात कहता हूं कि फिनटेक दुनिया में मजबूती के साथ खड़ी है। 2022 से ही मुझे पर और मेरे परिवार पर कुछ लोगों के द्वारा असामाजिक आरोप लगाए जा रहे हैं। जिससे मुझे और कंपनी की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की जा रही है।

भारतपे और अश्नीर ग्रोवर विवाद

2022 की शुरूआत में फोन पर कोटक महिंद्रा बैंक के एक सर्मचारी के साथ गाली देते हुए अश्नीर ग्रोवर का एक ऑडियो वायरल हुआ था जिसमें ऋणदाता नाइका से आईपीओ आवंटन से भूल हुई थी। इसके बाद भारतपे के मैनेजिंग डायरेक्टर ने दावा किया था कि वह ऑडियो फर्जी है।

बाद में कंपनी ने बोर्ड को इस मामले में सलाह देने के लिए अल्वारेज और मार्सल को नियुक्त किया था। कंपनी की रिपोर्ट के अनुसार, विक्रेताओं के साथ सही से व्यवहार नहीं किया जा रहा था। ग्रोवर ने इसको लेकर कई बार आरोप लगाया था कि शासन की समीक्षा पूर्व ग्रस्त रही हैं। इसके लिए उन्होंने बोर्ड को एक पत्र लिखा था जिसमें सुहैल और समीर को हटाने के लिए कहा गया था।

अश्नीर की पत्नी को भी पद से हटाया गया

भारतपे की तरफ से पैसों की हेराफेरी के आरोप में कंपनी के नियंत्रण प्रमुख माधुरी जैन ग्रोवर को भी उनके पद से हटा दिया गया है।

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.