Breaking News

इस देश की सड़कों के फैन हुए आनंद महिंद्रा, परिवहन मंत्री को दी ऐसी सड़कें बनाने की सलाह

महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा को तो आप सब जानते ही हैं। उन्हेंअपने ट्वीट्स के लिए जाना जाता है। इनकी वजह से वे अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। ऐसे में अब एक बार फिर देश के सफलतम कारोबारियों में से एक आनंद महिंद्रा अपने ट्वीट को लेकर चर्चाओं में आ गए हैं। इस बार उन्होंने केंद्रीय परिवहन मंत्री एवं राजमार्ग को सलाह दी है।

दरअसल, आनंद महिंद्रा एक देश की सड़कों का वीडियो साझा करते हुए केंद्रीय परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से आग्रह किया है कि भारत में भी ऐसी सड़कें बनाई जानी चाहिए। आइये जानते हैं कि देश के सुप्रसिद्ध कारबोरी ने किस देश की सड़कों की सराहना करते हुए केंद्रीय मंत्री को सलाह दी है।

साउथ कोरिया की सड़कों पर आया आनंद महिंद्रा का दिल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आनंद महिंद्रा को साउथ कोरिया का एक हाइवे काफी पसंद आया है। इसकी डिजाइनिंग और मैन्युफैक्चरिंग ने उनका दिल जीत लिया है। यही कारण है कि वे इसे साझा करने खुद को रोक नहीं पाए। मालूम हो, इस वीडियो को सबसे पहलेएरिक सोलहेम ने ट्विटर पर साझा किया था। इसके बाद आनंद महिंद्रा की इस पर नज़र पड़ गई और उन्हें यह तकनीक काफी पसंद आई।

विशेष डिजाइनिंग से तैयार किया गया हाइवे

वायरल वीडियो में हाईवे के बीचों-बीच साइकिल चालकों के लिए रास्ता बनाया गया है। इसके अलावा साइकिल चालकों को धूप न लगे इसके लिए शेड भी बनाया गया है जिस पर सोलर पैनल लगाए गए हैं। इससे साइकिल चालक धूप से बचे रहेंगे, ट्रैफ़िक से अलग रहेंगे और ये देश भी क्लिन एनर्जी प्रोड्यूस करेगा।

महिंद्रा ग्रुप के सीईओ आनंद महिंद्रा ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, मैं भी नहरों पर ऐसी चीज़ें कर रहा हूं। इस आइडिया से साइकिल चालकों की भी संख्या बढ़ सकती है।

गौरतलब है, इससे पहले एरिक सोलहेम ने साल 2020 में नीटरलैंड्स का एक वीडियो साझा किया था। इस वीडियो में एक ऐसे वाइल्डलाइफ ब्रिज को दिखाया गया था जिसे हाइवे के ऊपर बनाया गया था। इस ब्रिज मदद से जंगली जानवर आराम से रास्ता क्रॉस कर सकते हैं और एक्सीडेंट में उनकी मौत होने की संभावना कम हो जाती है। आनंद महिंद्रा ने इस वीडियो को भी रीट्वीट किया था जिसमें उन्होंने केंद्रीय परिवहन मंत्री को टैग किया था।

केंद्रीय मंत्री ने दिया जवाब

वहीं, इसके जवाब में केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने लिखा था, ‘सुझाव के लिए धन्यवाद @anandmahindra। जी हां, हमें इसी तरह के नवाचारों को देखने की जरूरत है। ताकि देश में इकोलॉजिकल बैलेंस बनाया जा सके।‘

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *