Breaking News

सच्ची घटना पर बनी है अजय देवगन की फिल्म रनवे 34, जानिए 2015 की वो कहानी जब पायलट ने बचाई ती 250 लोगों की जान

आज हम बात करने जा रहे हैं दुनिया के एक ऐसे विमान के बारे में जिसके अंदर 250 यात्री सवार थे और अन्य क्रू मेंबर भी उड़ान भर रहे थे इस विमान में मात्र 250 किलो ग्राम ईंधन था .और इस फ्लाइट में सिर्फ एक ही पायलट थे. मीडिया रिपोर्ट की माने तो इस विमान के पायलट एयर ट्रैफिक कंट्रोल को गुडबाय तक कह दिया था और अजय देवगन और अमिताभ बच्चन की फिल्म इसी कहानी पर आधारित है.

फिल्म में चेहरे

बता दें कि इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ-साथ रकुल प्रीत सिंह. वही सुपरस्टार अजय देवगन और कैरी मी नाटी इस फिल्म से अपना डेब्यू कर रहे हैं बता दें कि इससे को खुद अजय देवगन ने ही डायरेक्ट किया है . इससे पहले अजय देवगन ने साल 2016 में आई फिल्म शिवाय को डायरेक्ट किया था.

साल 2015 की घटना पर बनी यह फिल्म

बता दें कि साल 2015 में एक फ्लाइट जिसे दोहा से चलकर कोच्चि पहुंचना था और इस फ्लाइट का नंबर 9W 555 था. विमान 18 अगस्त 2015 को दोहा से चलकर कोच्चि पहुंची मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फ्लाइट कोची नहीं पहुंची क्योंकि खराब मौसम की वजह से इसे तिरुअनंतपुरम भेजना पड़ गया लेकिन पायलेट्स वहां भी लैंडिंग नहीं करवा पाया. आशु के बाद इस विमान को मादर 250 ग्राम fuel के साथ तिरुअनंतपुरम लैंड कराया गया. जानकारी के लिए बता दें कि यह एक बोईंग 737 एयरक्राफ्ट थी और इसमें 1500 सौ ग्राम ईंधन रिजर्व रहना चाहिए.

अखबार के लेख के के मुताबिक

अखबार में छपे लेख के अनुसार पायलट ने एयरक्राफ्ट को जोखिम से लैंड कराया जिसके चलते 134 यात्री की जान खतरे में आ गई थी हालांकि अनुसार पायलट को हीरो करार दे दिया गया. वही कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उन्हें को पायलट बना दिया गया हालाकी इसी कहानी पर आधारित अजय देवगन की फिल्म रणवे में 34 आ रही है. बता दें कि इस फिल्म का नाम पहले डे था जिसे बदलकर रण में 34 कर दिया गया या फिर ईद के मौके पर 29 अप्रैल को रिलीज हुई खास बात यह है कि मशहूर यूट्यूब पर कैरी मिनाटी इस फिल्म से बॉलीवुड में अपना डेब्यू कर रहे हैं.

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *