Breaking News

10 साल से लगातार कबूतरों को खाना खिला रहा है यह पुलिस ऑफिसर,लोग कर रहे हैं तारीफ

हम अपनी जिंदगी रोज एक से बडकर एक किस्से इंटरनेट पर पढ़ते है. जहां आए दिन हमे काफी प्रेरणा लेने वाली कहानी पढ़ने को मिलती रहती है.हम आज कल कोई भी कहानी इंटरनेट के माध्यम से पढ़ सकते हैं.आपने अक्सर अपने शहर के ट्रैफिक सिग्नल पर ड्यूटी कर रहे ट्रैफिक पुलिस जवान को देखा होगा.और इनमे से कई सारे ट्रैफिक पुलिस जवानों को अच्छा काम करने के लिए अवार्ड भी मिलता रहता है.उन्हें अच्छे काम के लिए कई बार सरकार द्वारा समन्नानित किया जाता है.लेकिन की आपने एक ऐसा ट्रैफिक पुलिस अधिकारी देखा है जो पिछले 10 साल से ट्रैफिक सिग्नल पर कबूतरों और पक्षियों को खाना खिलाता हुआ नजर आ रहा है.

10 साल से खिला रहा है कबुतर को खाना


बता दें की ट्रैफिक सिग्नल पर सूरज नाम का एक ट्रैफिक पुलिस अफसर पिछले 10 सालों से लगातार टार्फिक सिग्नल पर कबूतर और अन्य पक्षियों को खाना खिला रहा है,अब पिछले 10सालों से परिंदे को खान खिलाते खिलाते अब परिंदे भी उसके दोस्त बन गए है.अब आलम यह हैंकी इस ट्रैफिक अफसर को आता देख परिंदे भी इसके तरफ आने लगते हैं.और खुश हो जाया करते हैं, वे सोचते हैं के हमारे लिए खाना आ रहा है.

ओडिशा के रहने वाले हैं सूरज


सूरज का पूरा नाम सूरज कुमार राज है. सूरज ओडिशा के मयूरभंज जिले के रहने वाले हैं.और कई सालों से पुलिस की नौकरी कर रहे हैं.सूरज मयूरभंज जिले के बारिपदा कस्बे में तैनात हैं.और इनकी उम्र 52 बरस की हो चुकी है.और पिछले 10 सालो से नियमित तौर पर वो परिंदे को खाना खिला रहे हैं.

बर्डमैन के नाम से जानते हैं लोग
सूरज को अब इनके शहर वाले ट्रैफिक अफसर के नाम से भी बल्कि बर्डमैन अफसर के नाम से जानते हैं.मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सूरज को परिंदे से प्यार करना बहुत अच्छा लगता है.और सूरज परिंदे से इसलिए भी प्यार करते हैं क्योंकि परिंदे उनसे भी बेहद प्यार करते हैं.

सीनियर अफसर करते हैं राज की तारीफ

सूरज की तारीफ करते हुए उनके सीनियर पुलिस ऑफिसर अभिमन्यु जो की एक एडिशनल सुप्रीडेंट ऑफ पुलिस हैं.उन्होंने सूरज की तारीफ करते हुए कह की , सूरज एक काबिल पुलिस अफसर हैं.और उन्होंने राज्य की पुलिस के लिए काफी शानदार काम किए है.उन्होंने 52 साल की उम्र में भी मेहनत करनी नही छोड़ी और आज भी वह उतना ही मेहनत करते हैं. वोह अपनी ड्यूटी को अपने कर्तव्य की तरह करते है .और वह ईमानदार के साथ साथ होनहार पुलिस अफसर है.वह राज्य पुलिस के अलावा भी कई अच्छे काम करते हैं.और उन्हें ये सब करना काफी पसंद है.अभिमन्यु ने सूरज की तारीफ करते हुए बताया की सूरज 52 की उम्र में जिस प्रकार से काम करते हैं .उससे दूसरों को सिख लेना चाहिए.सूरज जिस तरह अपनी वफादारी से काम करते हैं.वह। अन्य लोगों के लिए प्रेरणा दायक है.

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *