Breaking News

9 साल की उम्र में बच्चे ने दी बड़ों को मात, घर से भागकर फ्री में किया प्लेन का सफर

इंटरनेट के इस दौर में हम किसी भी जानकारी से महज़ कुछ ही सेकेंड की दूरी पर हैं। हम जब चाहें, जहां चाहें कोई भी जानकारी आसानी से ढूंढ लेते हैं। इंटरनेट को जानकारियों का समंदर माना जाता है। इस समंदर में गोते लगाने वाला हर शख्स एक ज्ञानी बनकर ही बाहर आता है। आज बच्चे हों या बड़े सब इंटरनेट के माध्यम से हर चीज़ का पता लगा लेते हैं।

अब इस बच्चे को ही देख लीजिये जिसने महज़ 9 वर्ष की उम्र में इंटरनेट की मदद से फ्री में हवाई यात्रा की है। बता दें, इस बच्चे का नाम इमानुएल मार्क्स डे ओलिवेरा है। यह मनौस का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि इस बच्चे ने वो करके दिखाया है जिसपर यकीन करना काफी मुश्किल है।

बच्चे ने तय किया 2700 किमी का सफर

दरअसल, इस बच्चे ने मनौस के हवाई अड्डे से लातम एयरलाइन्स पर सवार होकर 2700 किमी दूर गुआरुलहोस, ग्रेटर साओ पाउलो तक का सफर तय किया है। बताया जा रहा है कि इस दौरान किसी को भी यह बच्चा नहीं दिखा। वह आराम से सिक्योरिटी की भी नज़रों से बचते-बचाते निकल गया। हालांकि, इस बच्चे का पता क्रू मेंमबर्स का उस वक्त लगा जब फ़्लाइट इन ट्रांज़िट में थी। उस वक्त क्रू मेंबर्स की नज़र इस बच्चे पर गई। उन्होंने देखा कि इस बच्चे के साथ कोई बड़ा व्यक्ति नहीं है जिसपर क्रू के सदस्यों ने फ़ेडरल पुलिस और गार्जनशिप काउंसिल को सूचित किया।

पुलिस की तरफ से गया मां को फोन

काफी मशक्कत के बाद पुलिस बच्चे के घर वालों का पता लगा पाई। रिपोर्ट्स के अनुसार, 26 फरवरी को इमानुएल की मां ने अपने बच्चे की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रात 10 बजे उनके पास पुलिस की तरफ से फोन आया जिसमें उन्हें बताया गया कि उनका बच्चा सही सलामत है और मिल गया है। जानकारी के अनुसार, इसके बाद इमानुएल को रातभर गार्जनशिप काउंसिल के शेल्टरहोम में रखा गया और अगले दिन फ़्लाइट से उसे घर पहुंचाया गया।

गूगल पर सर्च किया तरीका

गौरतलब है, जब इस बच्चे से पूछा गया कि उसने अकेले इतना लंबा सफर तय कैसे किया तो उसने बताया कि उसने गूगल पर सर्च किया था कि बिना किसी को पता लगे फ्लाइट का सफर कैसे तय करें। इसके बाद जो भी इनफॉर्मेशन आती गई इमानुएल ने उसे फॉलो किया और 2700 किमी का सफर तय कर लिया।

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.