Breaking News

हैकिंग के जरिये पार किए 64 लाख रुपये, जानिए कैसे

कहते हैं कोई भी चीज़ तब ही तक अच्छी लगती है जब तक उसका ओवरडोज़ न हो, वरना नुकसान होना लाज़मी है। ऐसा ही कुछ ऑनलाइन की दुनिया में भी होता है। आधुनिकता के इस दौर में लोग धीरे-धीरे ऑनलाइन ट्रांजैक्शंस पर डिपेंड होते जा रहे हैं, कैशलेस ट्रांजैक्शन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से सरकार भी डिजिटल इंडिया अभियान के तहत इसका भरपूर प्रमोशन कर रही है।

हालांकि, कुछ लोगों के लिए ये ऑनलाइन ट्रांजैक्शन नासूर बनते जा रहे हैं। दरअसल, राजस्थान की राजधानी जयपुर से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें लुटेरों ने एक व्यापारी के बैंक अकाउंट से 64 लाख रुपये पार कर दिए।

फोन में हो रही थीं अजीबो-गरीब गतिविधियां

बता दें, ऑनलाइन लूट का शिकार होने वाले इस शख्स का नाम राकेश तातूका है। 68 वर्षीय राकेश जयपुर के नामचीन व्यापारी हैं। कुछ दिनों पहले उनके फोन में अजीब-अजीब गतिविधियां हो रही थीं। पुलिस को सूचना देते हुए उन्होंने बताया कि दो दिनों से उनके फोन की कनेक्टिविटी खराब हो रही थी। वे जैसे ही फोन कनेक्ट करने की कोशिश करते थे नेटवर्क इश्यू आ जाता था। ऐसा ही उनके पार्टनर के साथ भी हो रहा था।

इस पर दोनों ने फैसला किया कि वे नया सिम कार्ड ले लेते हैं। इसके लिए उन्होंने एक सिम कार्ड रिटेलर से संपर्क किया और दो नए सिम कार्ड ले लिए। हालांकि, सिम को एक्टिवेट होने में 1-2 दिन का टाइम लगने वाला था जिसकी वजह से उन्होंने सोंचा कि एक बार बैंक अकाउंट लॉगिन कर लिया जाए। दोनों ने जब अपने बैंक अकाउंट्स लॉगिन करने की कोशिश करी तो वे इसमें असफल हुए।

इसके बाद दोनों ने अपने-अपने बैंक से संपर्क किया जहां उन्हें बताया गया कि उनके बैंक अकाउंट में सिर्फ 700 रुपये हैं जबकि कंपनी के खाते में मात्र 300 रुपये पड़े हुए हैं। बैंककर्मियों द्वारा दी गई इस जानकारी के बाद राकेश तातूका के हाथ-पांव फूल गए। उन्होंने तुरंत ही पुलिस से संपर्क किया और सारी घटना की जानकारी दी।

ऑनलाइन लूट का शिकार हुए राकेश तातूका

गौरतलब है, पुलिस ने इस मामले को दर्ज करने के बाद छानबीन शुरु कर दी है। पुलिस का कहना है कि इस ऑनलाइन लूट को हैकिंग के जरिये अंजाम दिया गया है। वहीं, पुलिस यह भी कह रही है कि एक समय पर दो फोन को एक-साथ हैक करना काफी मुश्किल है लेकिन असंभव नहीं।

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.