Breaking News

5 साल के बच्चे ने खाई मैनफोर्स की चार टैबलेट, शरीर में हुई अजीब सी हलचल

आज के समय में मेडिकल साइंस ने बहुत तरक्की कर ली है। आज शायद ही कोई ऐसी बीमारी है जिसका उपचार मेडिकल साइंस के पास नहीं है। फिर चाहें वो दिल की बीमारी हो या सेक्स से संबंधित। आज हम आपको एक ऐसे मामले के विषय में बताने जा रहे हैं जिसके विषय में सुनने वाला हर व्यक्ति दातों तले ऊंगली दबाने को मजबूर हो रहा है।

दरअसल, बिहार के खगड़िया से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक 5 साल के बच्चे ने घर में रखी मैनफोर्स की यौनवर्धक टैबलेट्स को खा लिया। इसके बाद उसके शरीर में अजीब सी हलचल मचने लगी। धीरे-धीरे उसकी हालत इतनी बिगड़ गई कि उसे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

खगड़िया का मामला

बता दें, बीते गुरुवार को सदर अस्पताल में तब हड़कंप मच गया जब हैरान परेशान माता-पिता अपने 5 साल के बच्चे को लेकर वहां पहुंचे। यहां उन्होंने इमरजेंसी वॉर्ड में तैनात डॉक्टर बरकत अली से मुलाकात की। माता-पिता ने बताया कि उनके बच्चे ने गलती से घर में रखे यौनवर्धक कैप्सूल के पैकेट से चार टैबलेट निकालकर खाली। इसके बाद से बच्चे के अंग विशेष में कड़ापन है और बच्चे के शरीर से पसीना छूट रहा है।

चाइल्ड स्पेशलिस्ट से मांगी सलाह

इस तरह का पहला मामला डॉक्टर्स के सामने भी आया था। वह भी चौंक गए कि आखिर करें तो करें क्या। कुछ समय बाद डॉक्टर बरकत अली ने पटना एम्स में तैनात चाइल्ड स्पेशलिस्ट को फोन किया। डॉक्टर अली ने उन्हें पूरी समस्या के विषय में विस्तार से जानकारी दी। इसपर वे भी सदके में पड़ गए कि इस तरह का पहले तो कभी कोई केस आया ही नहीं था।

लेकिन काफी सोच-विचार के बाद एम्स में तैनात डॉक्टर ने डॉ. अली से कहा कि आप बच्चे को कैसे भी करके उल्टी करवाइये इससे उसे शायद आराम मिले।

उल्टी से मिला आराम

डॉक्टर बरकत ने अपने मित्र की बात मानते हुए 5 वर्षीय बालक को नमक का घोल पिलाकर कई उल्टियां करवाईं। तकरीबन 1 घंटे बाद बच्चे की हालत में सुधार आने लगा। गौरतलब है, फिलहाल बच्चे को अस्पताल में भर्ती कर लिया गया है। चिकित्सक उसपर नज़र बनाए हुए हैं, हालांकि पहले के मुकाबले बच्चे की हालत में सुधार है।

About Editorial Team

Check Also

1800 करोंड़ की लागत से बनकर तैयार हुआ यदाद्रि मंदिर, दरवाजों पर लगा है 125 किलो से अधिक सोना

साउथ इंडिया के मंदिरों की बात ही निराली होती है। यहां के लोगों में ईश्वर …

Leave a Reply

Your email address will not be published.