Breaking News

21 बच्चों की मां फिर देने जा रही बच्चे को जन्म, उम्र जानकर हैरत में पड़ जाएंगे

भारत में जनसंख्या नियंत्रण कानून का मुद्दा इस समय विचाराधीन है। केंद्र की मोदी सरकार तेजी से बढ़ रही जनसंख्या पर काबू पाने के लिए इस कानून को लागू करने की योजना बना रही है। उम्मीद है कि इस कानून के आने से देश में दिन रात बढ़ रही जनसंख्या पर काबू पाने में राहत मिलेगी साथ ही इससे उत्पन्न होने वाली समस्याओं से भी छुटकारा मिलेगा। इस बात से तो आप सब वाकिफ ही हैं कि सबसे अधिक जनसंख्या के मामले में भारत का नाम दूसरे स्थान पर आता है। वर्तमान में भारत की जनसंख्या 130 करोंड़ से अधिक है। ऐसे में देश में बेरोजगारी और गरीबी का बढ़ना लाज़मी है।

हम दो हमारे दो

यह बात भारत सरकार पिछले 40-50 सालों से लोगों को समझा रही है। आपने अक्सर सड़कों पर लगे पोस्टर्स पढ़े होंगे जिनमें लिखा रहता है बच्चे दो ही अच्छे….हम दो हमारे दो..। इन सभी स्लोगन्स के माध्यम से सरकार जनता को तेजी से बढ़ती जनसंख्या के प्रति अलर्ट करती है। हालांकि, कुछ लोग हैं जिनके लिए ये सब उपाय व्यर्थ हैं। उन्हें देश या समाज से कुछ लेना-देना नहीं है। वे अपने सुख के आगे संसार को कष्ट में डालने से पहले ज़रा भी नहीं सोंचते हैं।

22वें बच्चे को जन्म देने जा रही महिला

ऐसा ही एक अजीबो-गरीब मामला ब्रिटेन से सामने आया है। यहां एक महिला अब अपने 22वें बच्चे को जन्म देने जा रही है। इससे पहले वह 21 बच्चों को जन्म दे चुकी है। इस महिला का नाम सू रेडफोर्ड है। इनकी उम्र 44 साल है। वे अबतक 21 बार गर्भवती हो चुकी हैं। अब वे एक बार फिर एक बच्चे को जन्म देने जा रही हैं। इस बात की जानकारी रेडफोर्ड ने एक वीडियो जारी कर दी है। उन्होंने इस वीडियो में अपनी अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट दुनिया के सामने रखी है औक कहा है कि वे एक बार फिर गर्भवती हो गई हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेडफोर्ड के पति का नाम नोएल है। उनकी उम्र 48 वर्ष है। ब्रिटेन के मोरेकैम्बे में रहने वाला यह परिवार देश का सबसे बड़ा परिवार है। उन्हें ब्रिटेन की सबसे बड़ी फैमिली का दर्जा प्राप्त है।

वीडियो के जरिये किया प्रेग्नेंसी का खुलासा

गौरतलब है, साल 2018 में रेडफोर्ड ने दावा किया था कि वे अब एक भी बच्चा प्लान नहीं करेंगी। लेकिन अब एक बार फिर वे गर्भवती हो गई हैं। इस बात का खुलासा रेडफोर्ड ने एक वीडियो के जरिये किया है। वे कहती नज़र आ रही हैं कि ‘हम फिर से मां-बाप बनने वाले हैं। हम 15 हफ्ते से प्रेग्नेंाट हैं।’

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.